Argentina Ciudad de La Plata stadium is now renamed after Football Legend Diego Maradona | Diego Maradona के नाम पर रखा गया Argentina के इस स्टेडियम का नाम

1 month ago 63

ब्यूनस आयर्स: अर्जेटीना (Argentina) के सियोदाद डी ला प्लाटा स्टेडियम (Ciudad de La Plata Stadium) का नाम अब डिएगो माराडोना स्टेडियम (Diego Maradona Stadium) कर दिया गया है. 

अर्जेटीना के माराडोना का पिछले महीने निधन हो गया था. ब्यूनस आयर्स से 60 किमी दूर दक्षिण पूर्व में ला प्लाटा में स्थिति 53000 दर्शकों की क्षमता वाला ये स्टेडियम जिम्नासिया वाई एसग्रिमा (Gimnasia y Esgrima) का घेरलू स्टेडियम है. अपने निधन से पहले तक माराडोना इसी क्लब के कोच थे.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया की हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आईं अनुष्का शर्मा

 ला प्लाटा (La Plata) के गवर्नर एक्सल किसिलोफ (Axel Kicillof) ने कहा, ‘हमने स्टेडियम का नाम बदलने का संकल्प लिया है. डिएगो माराडोना (Diego Maradona) अद्वितीय हैं और वो इस काबिल हैं कि ये स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखा जाए.’ 

एक्सल किसिलोफ (Axel Kicillof) ने आगे कहा कि स्टेडियम का एक स्टैंड अर्जेंटीना के पूर्व मैनेजर एलेजोंड्रो सबेला (Alejandro Sabella) के नाम पर रखा जाएगा, जिनका पिछले हफ्ते कैंसर (Cancer) से निधन हो गया था.

इससे पहले, इटली के टॉप फुटबॉल क्लब्स में से एक नापोली (Napoli) ने फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले अर्जेंटीना के माराडोना के निधन के एक दिन बाद ही उनके नाम पर स्टेडियम का नाम रखने का फैसला किया था.

नापोली क्लब (Napoli Club) के अध्यक्ष एयूलेरियो डी लॉरेंटस (Aurelio De Laurentiis) ने एक बयान में कहा था कि सेन पाओलो स्टेडियम (San Paolo Stadium) अब माराडोना के नाम से जाना जाएगा.

माराडोना 1984 से 1991 तक नापोली क्लब के लिए खेले थे. उन्होंने क्लब के साथ 2 सेरी-ए, कोपा इटालिया और एक यूईएफए कप के खिताब जीता था. माराडोना के क्लब से जुड़ने से पहले तक नापोली ने कभी कोई खिताब नहीं जीता था. 

डिएगो माराडोना (Diego Maradona) नापोली क्लब (Napoli Club) से उसके सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के तौर पर विदा हुए. उनके रिकॉर्ड को 2017 में मारेक हामसिक (Marek Hamsik) ने तोड़ा था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Source link



source https://hindinewslatest.in/argentina-ciudad-de-la-plata-stadium-is-now-renamed-after-football-legend-diego-maradona-diego-maradona-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%b0%e0%a4%96%e0%a4%be/