+

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, तीन नए चेहरों को मिली जगह

6 days ago 6

वेलिंगटन। दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवाय सहित तीन नए चेहरों को जून में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। कॉनवाय टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। आलराउंडर रचिन रविंद्र और तेज गेंदबाज जैकब डफी टीम में शामिल दो अन्य नए चेहरे हैं। लार्ड्स में दो जून और एजबस्टन में 10 जून से होने वाले टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है। 

इसे भी पढ़ें: क्या कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी से टी20 विश्व कप पर पड़ेगा असर? ICC ने बताया बैकअप प्लान 

भारत के खिलाफ साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम के सदस्यों की संख्या 15 की जाएगी। इक्कीस साल के रविंद्र को न्यूजीलैंड के सबसे उभारते हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज और बायें हाथ के स्पिनर ने 18 साल की उम्र में वेलिंगटन की ओर से पदार्पण किया था और प्रथम श्रेणी स्तर पर तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं जिसमें न्यूजीलैंड ए की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी शामिल है।

डफी ने इस साल ईडन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए 33 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया था। पिछले साल मार्च में दायें टखने की सर्जरी कराने वाले आलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम को टीम में शामिल किया गया है लेकिन उन्हें फिटनेस परीक्षण पास करना होगा। तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को भी फिटनेस परीक्षण पास करना होगा। वह कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर भी पैर की मांसपेशियों के खिंचाव से उबर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेटर मोईन अली को लेकर तस्लीमा नसरीन का विवादास्पद ट्वीट, जोफ्रा आर्चर ने किया पलटवार 

कप्तान केन विलियमसन, आलराउंडर मिशेल सेंटनर और तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं लेकिन यह उनकी इंडियन प्रीमियर लीग प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा। टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवाय, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग।

Squad News | @cricketwgtninc 21-year-old all-rounder Rachin Ravindra and @OtagoVolts swing-bowler Jacob Duffy have earned their maiden call-ups to the BLACKCAPS Test squad for the upcoming tour of England.

Details | https://t.co/X40v0AejeL #ENGvNZ pic.twitter.com/G9YNTn9Xnn

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) April 7, 2021

source https://www.prabhasakshi.com/sports/3-newcomers-in-new-zealand-cricket-squad-for-2-england-tests
Read Entire Article