कोरोना मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव का क्रम जारी है, आधा दर्जन शिक्षक समेत 97 नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत

1 week ago 15

कोरोना मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव का क्रम जारी है, आधा दर्जन शिक्षक समेत 97 नए कोरोना संक्रमित, एक की मौत

प्रयागराज : कोरोना मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव का क्रम जारी है। गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या में कुछ बढ़ोत्तरी हुई। 24 घंटे में कोरोना के 97 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत भी हुई है। वैसे स्वास्थ्य विभाग को यह अंदेशा होने लगा है कि कहीं धनतेरस व दीपावली में निकलने वाली भीड़ से कोरोना का संक्रमण फिर से न फैल जाए। ऐसे में विभाग की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है।


दीपावली की छुट्टी में सैंपलिंग और जांच की व्यवस्था पहले की तरह ही चलती रहेगी। गुरुवार देर शाम तक कोरोना मरीजों की संख्या 24889 तक पहुंच गई और स्वस्थ होने वालों की संख्या 23704 रही। कोरोना संक्रमित होने वालों में आधा दर्जन से ज्यादा शिक्षक भी शामिल हैं। इसमें एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज व कुलभाष्कर डिग्री कॉलेज के शिक्षक, यूपीपीसीएल के एसडीओ, दारागंज स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम, रेलवे के लोको पायलट समेत अन्य लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि 5883 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 97 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।



from PRIMARY KA MASTER | SHIKSHAMITRA | Basic Shiksha News | UpdateMarts | UPTET NEWS| Primarykamaster https://www.uptetnews.co.in/2020/11/97.html
Read Entire Article