+

मतदान की ड्यूटी कटवाने के चक्कर में शिक्षक को बीएसए ने किया निलंबित

6 days ago 7

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. पंचायती चुनाव की शुरुआत होते ही कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान के लिए लगा दी जाती हैं, लेकिन कर्मचारियों में ड्यूटी को कटवाने को लेकर एक होड़ सी लगी रहती है। ऐसा ही एक मामला शिवगढ़ में देखने को मिला एक शिक्षक की पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त की गई थी, लेकिन वह ड्यूटी कटवाने को लेकर विकास भवन के चक्कर लगा रहा था। जब वह ड्यूटी कटवाने गया था तब उसे मतदान के प्रशिक्षण में होना चाहिए था। इसी बात को लेकर सीडीओ ने बीएसए को आदेश दिया और उस शिक्षक को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया।

मतदान ड्यूटी कटवाने के चक्कर में शिक्षक हुआ निलंबित

शिवगढ़ के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर सकतपुर में नियुक्त सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश को बीएसए ने सीडीओ के आदेश पर निलंबित कर दिया है। शिक्षक सत्य प्रकाश की ड्यूटी पंचायत चुनाव में पीठासीन अधिकारी के रूप में लगी थी और वह ड्यूटी कटवाने के लिए विकास भवन के चक्कर लगा रहे थे।जबकि सत्य प्रकाश को चुनाव की ट्रेनिंग में होना चाहिए था। इस बात का पता जब सीडीओ को चला चला कि ट्रेनिंग छोड़कर शिक्षक ड्यूटी कटवाने की कोशिश जार रहा है। तो मतदान कार्य के प्रति लापरवाही को सीडीओ ने गंभीरता से लिया और बीएसए से शिक्षक को निलंबित किए जाने को कहा, सीडीओ के निर्देश पर बीएसए ने शिक्षक सत्य प्रकाश का निलंबन आदेश जारी कर दिया है ।शिक्षक सत्य प्रकाश को बीईओ कार्यालय शिवगढ़ से संबद्ध कर दिया गया है।



source https://www.patrika.com/raebareli-news/bsa-suspended-teacher-in-rae-bareli-for-the-purpose-of-cutting-the-voting-duty-6786673/
Read Entire Article